जनवरी में घूमने के लिए कश्मीर की ये जगहें हैं सबसे बेस्ट

Credit- Unsplash

Photo- unsplash 

बर्फ़बारी होने के बाद कश्मीर के नजारे और  भी शानदार हो जाते हैं, ऐसे में कश्मीर की वादियों में बर्फ का मजा लेने के लिए देश-विदेश से टूरिस्ट यहाँ आते हैं .

Photo- unsplash 

ऐसे में हम आपको कश्मीर की कुछ बेहद ही खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप अपनी फैमिली और दोस्तों के साथ इस विंटर सीजन में ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

श्रीनगर 

Photo- unsplash 

श्रीनगर कश्मीर में सबसे आकर्षक जगह है श्रीनगर को ‘हेवन ऑन अर्थ’ के रूप में भी जाना जाता है इसलिए इसे कश्मीर का सबसे आकर्षक स्थान माना गया है। 

गुलमर्ग 

Photo- unsplash 

गुलमर्ग समुद्र तल से 2730 मीटर की ऊँचाई पर स्थित है। गुलमर्ग में बर्फ से ढके पहाड़ और हर-भरे घास के बहुत ही खूबसूरत मैदान स्थित है गुलमर्ग पहाड़ियों और घाटियों से घिरा हुआ है गुलमर्ग कश्मीर के सबसे आकर्षक जगह में से एक है 

सोनमर्ग  

Photo- unsplash 

सोनमर्ग को इसकी खूबसूरती के कारण जम्मू कश्मीर के सबसे अच्छे टूरिस्ट प्लेस में शामिल किया जाता है। प्राकृतिक सुंदरता, लुभावनी ग्लेशियरों और शांत झीलों से घिरा सोनमर्ग पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करता है। 

JOIN WHATSAPP GROUP FOR MORE WEB STORIES LIKE THIS

Photo- unsplash 

पहलगाम 

Photo- unsplash 

यह प्राकृतिक सौंदर्य के कारण पर्यटकों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।  प्रकृति प्रेमियों के लिए यह जगह एकदम परफेक्ट है अरु घाटी और बेताब घाटी पहलगाम मैं टूरिस्ट को बहुत आकर्षित करती है।