Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Goa Nightlife: रात 10 बजे बाद रंगीन हो जाती हैं Goa की ये 6 जगहें, नाइट लाइफ का मजा लेते हैं लोग

Goa Nightlife: यदि आपको भी नाईट लाइफ में इन्जॉय करना अच्छा लगता है तो आज हम आपको Goa की ऐसी 6 जगहों के बारे में बता रहे हैं जो भारत में नाईट लाइफ के लिए ख़ूब मशहूर हैं. चलिए जानते इन 6 बेहतरीन जगहों के बारे में.

भारत में गोवा घूमने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है, यहाँ के बीच (Goa beaches) पूरी दुनिया में फेमस है. लोग दूर-दूर से यहाँ घूमने आते हैं. नार्थ गोवा हो या साउथ गोवा यहाँ से की वाइब लोगों को यहाँ 6-7 दिन रुकने के लिए मजबूर कर देती है. गोवा अपने मजेदार आकर्षणों के अलावा नाइटलाइफ के लिए भी परफेक्ट (Perfect place for nightlife) माना जाता है, यहां कई ऐसे बीचेस (Beaches in Goa) हैं.

गोवा में शाम होते ही डीजे पार्टी शुरू हो जाती है. यहाँ विदेशी बड़ी संख्या में एन्जॉय करने आते हैं. अगर आप भी गोवा जाने का प्लान बना रहे है तो इन जगहों पर आप भी 10 बजे के बाद शानदार नाईट लाइफ (Goa NightLife) का लुफ्त उठा सकते हैं. ये रही सबसे बेहतरीन जगहें.

बागा बीच

गोवा की राजधानी पणजी से करीबन 17.3 किलोमीटर दूर स्थित बागा बीच हर रोज लाखों सैलानी मौज-मस्ती के लिए आते हैं। इस बीच पर आपको बेहतरीन नाइट क्लब, स्ट्रीट फूड वेंडर्स, वॉटर स्पोर्ट्स और कॉफी बार आसानी से देखने को मिल जाएंगे। ये बीच अपनी नाइट लाइफ के लिए भी काफी फेमस है। यहां लड़के लड़कियों की खूब भीड़ देखी जा सकती है।

कोल्वा बीच

साउथ गोवा का यह फेमस बीच (famous goa beach) अपनी शानदार नाईट लाइफ के साथ-साथ यहाँ के स्वादिष्ट सी फ़ूड (goa sea food) के लिए देशभर में मशहूर है, आप भी अपनी गोवा ट्रिप के दौरान यहाँ जाकर अलग-अलग कॉकटेल के साथ डांस का मजा ले सकते हैं.

अंजुना बीच

अगर आपको गोवा में देर रात तक पार्टी करनी है तो अंजुना बीच आपके लिए बेस्ट विकल्प हो सकता है, यहाँ क्रिसमस और न्यू इयर की पार्टी के लिए देश-विदेशों से लोग यहाँ आते हैं. अगर आप गोवा जा रहे हैं तो अंजुना बीच पर जरुर जायें.

वागातोर बीच

नार्थ गोवा में मापुसा रोड के पास मौजूद वागातोर बीच पणजी से 22 किमी की दूर पर स्थित है। यहां अन्य बीचों के मुकाबले भीड़ काफी कम रहती है। लेकिन यहां की बीच पार्टीज काफी फेमस है। यहां 500 साल पुराना पुर्तगाली किला भी देखा जा सकता है।

अश्वेम बीच

नार्थ गोवा में कई शानदार बीच हैं, जिनमें से अश्वेम बीच सबसे बेहतरीन है. नाईट लाइफ (north goa nightlife) और पार्टीज के लिए फेमस इस बीच पर शाम होते ही हजारों की भीड़ उमड़ आती है. इस बीच की ख़ूबसूरती भी लोंगों को अपनी ओर खूब आकर्षित करती है.

आरामबोल बीच

ये बीच गोवा के सबसे खूबसूरत और शांत बीचेस में आता है। आरामबोल बीच दोस्तों और फैमिली के साथ एक बेहतरीन डिनर का मजा लेने के लिए बेस्ट है। इस बीच के पास कई बेहतरीन कैफे और रेस्तरां भी मौजूद हैं जहाँ आप गोवा के लोकल और सी फूड की कई वेराइटी टेस्ट कर सकते हैं।

पालोलेम बीच

गोवा के दक्षिण छोर पर पालोलेम बीच है जो काफी शांत और खूबसूरत है। यहां आप बेहतरीन बीच पार्टी के साथ-साथ बढ़िया खाना और वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं। ये बीच विदेशी पर्यटकों के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय भी है।

जरुर पढ़ें- दिल्ली के पास हैं घूमने की ये शानदार जगहें, अभी बनाइए प्लान

होम पेज यहाँ क्लिक करें
वेब स्टोरीजयहाँ क्लिक करें

photo credit- unsplash

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Leave a Comment

Join Whatsapp Group 👉